अमृतसर डीएवी कॉलेज अमृतसर में उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के लोकतांत्रिक और शिक्षकों विरोधी रवैये  के खिलाफ विरोध प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी है। सचिव उच्च शिक्षा, वीके मीणा के प्रेस बयान पर चर्चा करते हुए ,क्षेत्र सचिव जीएनडीयू, डॉ. बीबी यादव ने कहा कि वे सचिव उच्च शिक्षा के बयान से निराश हैं कि जीएनडीयू एक स्वायत्त निकाय है जो अपना निर्णय ले सकता है। यदि ऐसा है, तो GNDU ने अपने परिपत्र दिनांक 04/05/2021 में यह उल्लेख क्यों किया कि सचिव उच्च शिक्षा से चर्चा के बाद घर से काम करने की अनुमति दी गई है?

पीसीसीटीयू जिलाध्यक्ष अमृतसर के डॉ. गुरदास सिंह सेखों ने डीपीआई कॉलेजों, पंजाब के निरंकुश व्यवहार की भी निंदा की। यह पूरी तरह से राज्य के लोकतांत्रिक सेटअप के खिलाफ है और उच्च शिक्षा के अधिकारी जानबूझकर पंजाब में उच्च शिक्षा के शैक्षणिक माहौल को खराब कर रहे हैं। डॉ. सेखों ने बताया कि अमृतसर जिले के सभी कॉलेजों ने दूसरे दिन विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। इस तथ्य के बावजूद कि मंत्री उच्च शिक्षा हमेशा सहयोग कर रहा है और पीसीसीटीयू के मुद्दों और मांगों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहा है लेकिन अधिकारी हमेशा उनके लिए ठंडे बने हुए हैं। PCCTU ने चेतावनी दी कि यह उच्च  अधिकारियों के खिलाफ आंदोलन तेज करेगा।

इस समय डॉ. जीएस सेखों, डॉ. बीबी यादव और प्रो. कपिल गोयल डीएवी कॉलेज अमृतसर से और बीबीके डीएवी अमृतसर से डॉ.सीमा जेटली, डॉ. अंजना बेदी, डॉ. सुषमा, प्रो. प्रियंका बस्सी, प्रो अन्नतप्रीत और डॉ. पूनम भंडारी मौजूद थे.                

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।