जालंधर:जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस करके पैदा हुए स्थिति का सामना करने के लिए जिले के सभी 898 गाँवों को रोगाणु मुक्त करने के लिए दवा के छिडकाव का छटा दौर शुरू किया जा चुका है।
इस से स6बन्धित जानकारी देते हुए जिला विकास और पंचायत अधिकारी श्री इकबालजीत सिंह सहोता ने बताया कि जिले के सभी गाँवों में 1.15 लाख मीट्रिक टन सोडियम हाईपोकलोराईट दवा का पाँच घुमाऊँ में छिडकाव किया जा चुका है और अन्य पाँच दौर अगले कुछ दिनों में पूर्ण कर लिए जाएंगे। उन्होने बताया कि दवा के छिडकाव मुहिम के दौरान जिले के 898 गाँवों के 2.16 लाख घरों को स्वच्छ किया जाना है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा 1760 टीमों का गठन किया गया है जो सुचारू ढंग से गाँवों में घरों को रोगाणु मुक्त करने के लिए दवा का छिडकाव कर रही हैं।
जिला विकास पर पंचायत अधिकारी ने कहा कि इस मुहिम को आने वाले दिनों में भी जारी रखा जायेगा जिससे कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होने कहा कि विभागीय कर्मचारियों द्वारा दवा का छिडकाव करने के साथ साथ लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रयोग की जाने वाली सावधानियों के बारे में भी अवगत करवाया जा रहा है। उन्होने कहा कि इसके साथ ही विभाग कर्मचारियों और आधिकारियों द्वारा जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन भी बँटा जा रहा है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।