जालन्धर :जिले में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कंटेनमैंट जोन और नाजुक स्थानों पर ड्यिूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा को विश्वसनीय बनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा निजी सुरक्षा उपकरण किटेंं (पी.पी.ई.) देने का फैसला किया गया है।
यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने शहर के अलग -अलग क्षेत्रों में फ्3लैग मार्च निकालने के दौरान देते हुए बताया कि यह किटें कंटेनमैंट जोन में 24*7 ड्यिूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को दीं जाएंगी। उन्होने कहा कि इन बहादुर योद्धाओं की तरफ से मानवता के कल्याण की खातिर ड्यूटी निभाई जा रही है इसलिए उनको कोविड -19 से सुरक्षित रखे जाने की जरूरत है। उन्होने कहा कि कंटेनमैंट जोन के अतिरि1त अति नाजुक स्थानों जैसे सिविल अस्पताल में ड्यिूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को भी पी.पी.ई.किट्टें दीं जाएंगी।
डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सडकों पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को सैनीटाईजर, साबुन, मास्क, वाटर कूलर, कुर्सियों और टेबल बाँटने की शुरुआत की जा चुकी है। उन्होने कहा कि यह सामान हर पुलिस नाके पर उपल4ध करवाया जायेगा जिससे पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी अच्छी तरह निभा सकें। उन्होने कहा कि आम लोगों की सुरक्षा के साथ-साथ सामने हो कर ड्यूटी करने वाले पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा करना भी जिला प्रशासन की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होने लोगों को न्योता दिया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए स्व इछुक्क घर में रहने और सामाजिक दूरी जैसे अहम नियमों की सख्ती स2्ती से पालना करें।
इसी तरह डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने स्काईलार्क चौक, गुरू नानक मिशन चौक, गुरू अमरदास चौक, लिंक रोड, डा.अ6बेदकर चौक, भगवान वाल्मीकि (ज्योति) चौक, बस्ती अड्डा चौक, जेल चौक, पटेल चौक, वर्कशाप चौक, डी.ए.वी. कालेज, मकसूदां चौक, वेरका मिल्क प्लांट, सर्व मल्टीप्ले1स, पठानकोट चौक, लंबा गाँव चौक, चुगिट्टी चौक, पी.ए.पी. चौक, बी.एस.एफ चौक, डिफेंस कालोनी, मोता सिंह नगर, बस स्टैंड और बी.एम.सी.चौक में फ्लैग मार्च निकाला गया।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।