national news punjab kesari delhi ncr gurugram ghaziabad

दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हर दस में से आठ घर में, पिछले 30 दिन के दौरान एक या अधिक लोगों में वायरल बुखार के लक्षण देखे गए। एक ऑनलाइन मंच द्वारा कराए गए सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आयी। इस सर्वेक्षण में दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा और फरीदाबाद के 11 हजार से ज्यादा निवासियों ने अपनी प्रतिक्रिया दी। सर्वेक्षण में भाग लेने वालों में से 63 प्रतिशत पुरुष और 37 प्रतिशत महिलाएं थीं।

‘लोकल सर्कल्स’ की ओर से कराए गए सर्वेक्षण के अनुसार, 54 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके परिवार के कम से कम दो सदस्यों को पिछले 30 दिन के दौरान बुखार, बहती नाक, खांसी, सरदर्द, शरीर में दर्द और अन्य लक्षण थे। इसके अलावा 23 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनके परिवार के चार या उससे अधिक सदस्यों को वायरल बुखार के लक्षण थे।

इन आंकड़ों की तुलना में, पिछले साल इसी दौरान, केवल 42 फीसदी घरों में एक या उससे अधिक लोगों को वायरल बुखार के लक्षण थे। ऐसी आशंका है कि इस साल कोरोना वायरस के कारण अधिक लोगों को बुखार हुआ। ऑनलाइन मंच ने यह भी कहा कि ज्यादातर मामलों में लोगों ने कोविड या वायरल बुखार की जांच के लिए घर पर किट मंगाना उचित समझा। दिल्ली में पिछले दो सप्ताह के दौरान कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।