जालंधर/
पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स.भगवंत सिंह मान के गतिशील नेतृत्व में स्वास्थ्य को लेकर समय समय पर कई अहम कदम उठा रही है।
यह बात जालंधर सेंट्रल विधायक रमन अरोड़ा ने आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री स. मान द्वारा आधुनिक तकनीक से लैस 58 नईं एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाए जाने को लेकर कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने जनता को मुफ्त इलाज देने के लिए वादा किया था, जिसे आम आदमी क्लीनिक खोलकर बखूबी निभाया गया है। यहां पर मरीजों का निशुल्क इलाज और दवाओं के साथ सौ क्लीनिकल टेस्ट और 41 जांच की सुविधा मुफ्त दी जा रही है जिनकी संख्या अब बढ़कर 850 से अधिक हो गई है।
विधायक श्री अरोड़ा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री पंजाब की स्वास्थ्य सेवाओं में क्रांति लाना चाहते हैं।
इसी कड़ी में पंजाब के स्वास्थ्य विभाग को आज नवीनतम तकनीक और उपकरणों से लैस 58 एंबुलेंस प्रदान की गई हैं। उन्होंने कहा कि अब राज्य में कुल 325 एंबुलेंस हो गई हैं, जो लोगों के लिए मुफ्त सेवाएं दे रही हैं । उन्होंने कहा कि जो नई एंबुलेंस सेहत विभाग को मिली हैं वे नवीनतम तकनीक और उपकरणों से लैस हैं। इसमें एडवांस लाइफ़ सपोर्ट सिस्टम, जीपीएस और अस्पतालों से रियल टाइम कम्युनिकेशन की सुविधा शामिल है । विधायक ने कहा कि पंजाब स्वास्थ्य विभाग में नई एंबुलेंस शामिल करने का मकसद यह है कि मरीज को जल्द से जल्द अस्पताल में पहुंचाया जा सके और उनकी जान को बचाया जा सके। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री स. मान की तरफ से दिए गए निर्देशानुसार इन सभी एंबुलेंस को पंजाब के अलग-अलग अस्पतालों में तैनात किया जाएगा।
विधायक श्री अरोड़ा ने कहा कि यह सभी पंजाबियों के लिए सुलभ स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने तथा पंजाब के हर कोने में लोगों को उच्च स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं देने के वादे को पूरा करने की आम आदमी पार्टी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।