जालंधर, 21 अक्टूबर 2024 – पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (पीसीएमएसए) जालंधर ने सिविल अस्पताल जालंधर में 19 अक्टूबर 2024 की रात को ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों के खिलाफ हुई हिंसा की कड़ी निंदा की है। कथित तौर पर हिंसा की शुरुआत पंजाब केसरी के प्रेस रिपोर्टर अमित शौरी ने की थी, जिसमें डॉक्टरों को निशाना बनाया गया था, जो अपनी जरूरी ड्यूटी कर रहे थे।

सिविल अस्पताल जालंधर के चिकित्सा अधीक्षक ने पीड़ित डॉक्टरों को पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया है। घटना के जवाब में, चिकित्सा अधीक्षक ने पुलिस और जिला प्रशासन को पत्र लिखकर कानून की संबंधित धाराओं के तहत अमित शौरी के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज करने का आग्रह किया है।

पीसीएमएसए जालंधर ने डॉक्टरों की सुरक्षा पर गंभीर चिंता व्यक्त की है और आधिकारिक तौर पर एफआईआर दर्ज होने तक सिविल अस्पताल जालंधर में ओपीडी सेवाओं को निलंबित करने की घोषणा की है। यह निलंबन विरोध के प्रतीक के रूप में और स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 21 अक्टूबर 2024 से शुरू होगा।

एसोसिएशन इस बात पर जोर देता है कि डॉक्टर समुदाय को देखभाल और सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और उनके खिलाफ किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। पीसीएमएसए प्रभावित डॉक्टरों के लिए न्याय और सभी स्वास्थ्य पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की मांग करता है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।