पीसी एम एस डी कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर के पीजी डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट द्वारा कॉमर्स डिपार्टमेंट की छात्राओं के लिए एक एप्टीट्यूड वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप के वक्ता  विपिन खंडवाल (डायरेक्टर, टी.आई.एम.ई.) थे । उन्होंने भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड मैनेजमेंट कॉलेज ऑफ इंडिया, से एमबीए की डिग्री प्राप्त की जिसे मुद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन , अहमदाबाद  भी कहा जाता है । उन्हे संचालन प्रबंधन, मानव संसाधन प्रबंधन और ब्रैंड मार्केटिंग प्रबंधन में व्यापक अनुभव प्राप्त है। उन्हें आईआईएम और अन्य शीर्ष बी-स्कूलों सहित प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को पढ़ाने का अनुभव भी प्राप्त है।
 खंडवाल ने छात्राओं को समझाया कि आजकल एप्टीट्यूड टेस्ट पाठ्यक्रम का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए है ताकि आगे जाकर एक अच्छा प्लेसमेंट प्राप्त किया जा सके। उन्होंने छात्राओं को कॉरपोरेट एप्टीट्यूड, लॉजिकल रीजनिंग और वर्बल रीजनिंग टेस्ट को पास करने के लिए महत्वपूर्ण स्किल्स  के बारे में बताया । इस वर्कशॉप में  कुछ आवश्यक और महत्वपूर्ण टिप्स भी प्रदान किए जो कि  शुद्धता और गति के साथ एप्टीट्यूड सम्बंधित प्रश्नों को हल करने के लिए आवश्यक हैं। उन्होंने छात्राओं को उन परीक्षाओं के बारे में जागरूक किया, जिनमें एप्टीट्यूड  की परीक्षा की आवश्यकता होती है। छात्राओं को हैंड आउट की मदद से व्यावहारिक अनुभव प्रदान किया गया जिसमें लॉजिकल रीजनिंग के साथ-साथ क्वांटिटेटिव एबिलिटी से संबंधित प्रश्न शामिल थे।
इस वर्कशॉप में बी.कॉम और एम.कॉम की  कक्षाओं की लगभग 218 छात्राओं ने भाग लिया। वर्कशॉप में कॉमर्स विभाग के  सदस्य भी शामिल थे। यह वर्कशॉप छात्राओं के लिए ज्ञानवर्धक रही । कॉलेज की
प्रबंधक समिति के सदस्यों एवं प्राचार्य डॉ. श्रीमती पूजा पराशर ने विद्यार्थियों के लिए इस तरह की वर्कशॉप का आयोजन  करने पर कॉमर्स विभाग के प्रयासों की सराहना की.
Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।