आगरा, 25 सितंबर : आगरा के दयालबाग क्षेत्र में रविवार को पुलिस और राधा स्वामी सत्संगी आमने-सामने आ गए। इस दौरान सत्संगियों ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया, जिसके बाद मौके पर जमकर हंगमा हुआ। बेकाबू भीड़ पर पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज भी किया गया। मामला राधा स्वामी सत्संग सभा से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि राधा स्वामी सत्संग सभा ने सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है। वहीं बवाल के बाद मंडलायुक्त के आदेश पर एडीएम प्रशासन की निगरानी में एक कमेटी बनाई गई है।

सत्संगियों को दी गई सात दिन की मोहलत
सत्संगियों और पुलिस के बीच हुए बवाल के बाद तहसील सदर में रात 2 घंटे तक सत्संग सभा के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी हुई है। बैठक में सत्संगियों को सात दिन की मोहलत दी गई है। इससे पहले डीसीपी सिटी ने सत्संगियों को दस्तावेज दिखाने के लिए 24 घंटे का समय दिया था। लेकिन बवाल के बीच सत्संगियों ने बच्चों और महिलाओं को ढाल बनाकर पुलिस पर हमला किया था। इतना ही नहीं तार बंदी की निगरानी के लिए सत्संगी रातभर पेट्रोलिंग करते हुए भी नजर आए।

दरअसल, डूब क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने पर ये बवाल हुआ है। बवाल के बाद सत्संगियों पर 99.50 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। दयालबाग के पास खासपुर, जगनपुर में सत्संगियों ने 10 हेक्टेयर सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है। इस बीच अतिक्रमण हटाने गई टीम पर खर्च की गई रकम की जानकारी सत्संगियों को मुआवजे के तौर पर भेजने की तैयारी की जा रही है। सत्संगियों की महिला आर्मी ने भी हमला किया था। अब तक 3 बार पुलिस और राजस्व विभाग की टीम अतिक्रमण हटवाने पहुंची है लेकिन तीनों बार सत्संगियों के आगे पुलिस और राजस्व विभाग का प्रयास असफल रहा है।

Disclaimer : यह खबर उदयदर्पण न्यूज़ को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। उदयदर्पण न्यूज़ इस खबर की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता है। यदि इस खबर से किसी व्यक्ति अथवा वर्ग को आपत्ति है, तो वह हमें संपर्क कर सकते हैं।